एचपीयू शिमला में शिक्षकों और गैर शिक्षकों के 556 पद भरने को मंजूरी, गरीब वर्ग को मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण

Dear Aspirants,

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद (ईसी) की कुलपति प्रो. सिकंदर कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में विवि में शिक्षकों की विभिन्न श्रेणियों के 356 पद भरने को मंजूरी दी गई। इन पदों में सहायक आचार्य के 214, सह आचार्य के 93 और आचार्य/निदेशक/प्राचार्य के 49 पद शामिल हैं। वहीं, गैर शिक्षकों के 200 पद भरने की राह भी खुल गई है।





ईसी ने विवि में शिक्षकों और गैर शिक्षकों के विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार विवि को एक यूनिट मानते हुए 200 प्वाइंट रोस्टर के अनुसार पद भरने को स्वीकृति दी, जिसमें आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा। रोस्टर तैयार करने को गठित समिति की सिफारिशों को स्वीकृति दी है।






बैठक में विवि के सुरक्षा कर्मियों की वेतन विसंगतियां दूर करने और विवि के तहत चल रहे कृषि लागत योजना में 22 साल पुरानी वेतन विसंगति दूर कर इसे 2000-3500 से 2200-4000 करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी। परिसर में वाई-फाई सुविधा शुरू करने और सभी पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने को हरी झंडी दी गई। 





कार्यकारिणी परिषद् ने पिछली आयोजित की गई बैठक में लिए गए निर्णयों का पुष्टिकरण किया, शैक्षणिक परिषद् द्वारा अनुमोदित किए गए प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की, वहीं वित्त समिति द्वारा अनुमोदित प्रस्तावों को स्वीकृत किया।

To Subscribe YouTube Channel Click Here

To Join WhatsApp Group Click Here

To Join Instagram Click Here





अच्छी इंकम- पार्ट टाइम जॉब। "Helo" मोबाइल एप्लिकेशन पर घर से काम करें और पैसा कमाएं।


👇👇 (100/ - तुरन्त प्राप्त करें) 👇👇

http://d.helo-app.com/dXJwv4/

एचपीयू शिमला में शिक्षकों और गैर शिक्षकों के 556 पद भरने को मंजूरी, गरीब वर्ग को मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण एचपीयू शिमला में शिक्षकों और गैर शिक्षकों के 556 पद भरने को मंजूरी, गरीब वर्ग को मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण Reviewed by RoHit ChauHan on November 23, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.