Dear Aspirants,

हिमाचल के बजट 2020-21 में प्राइमरी स्कूलों में पार्ट टाइम मल्टी टास्किंग वर्कर की नियुक्ति का ऐलान. 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने  हिमाचल विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 49,131 करोड़ रुपये का बजट पेश किया। वार्षिक बजट में पिछले बजट से 10 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। हिमाचल के बजट में 20,000 नौकरियां देने का एलान हुआ है।


प्रारंभिक शिक्षा विभाग में सात हजार बहुउद्देशीय कर्मचारियों की भर्ती होगी। अंशकालिक जलवाहकों के पद डाइंग काडर होने से सरकार ने यह फैसला लिया है। बहुउद्देश्यीय कर्मचारियों से स्कूलों में विभिन्न तरह के काम लिए जाएंगे। मंत्रिमंडल की मंजूरी के लिए प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने यह प्रस्ताव भेजा है। यह जलवाहक के अलावा हर तरह का काम करेंगे। 



 शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया था कि हिमाचल के स्कूलों में अंशकालिक जलवाहकों को लगाने की पॉलिसी 1991-92 से है। 14 साल से कर्मचारियों को नियमित करने की नीति है।




जिन लोगों को नियमित कर दिया जाता है, उनके पद खुद ही समाप्त हो जाते हैं। ये भर्तियां नियम 12 के अनुसार की जा रही थीं, लेकिन 15 मई 2015 के हाईकोर्ट के एक आदेश के बाद नियम 12 निकाल दिया गया था। अंशकालिक जलवाहकों के पद डाइंग काडर हैं।




इन पदों को केवल वहीं भरा जा रहा है, जहां किन्हीं कारणों से इनकी रिक्तियां हैं। इसी कड़ी में अब प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने बहुउद्देश्यीय कर्मचारियों की भर्ती करने का फैसला लिया है। संभावित है कि अगले माह होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में इसको मंजूरी दी जाएगी।





शानदार कमाई वाला पार्ट-टाइम जॉब। निचे लिंक पर क्लिक करे के  "Helo" मोबाइल ऐप पर घर से काम करें और पैसे कमाएं।
👇👇 ( Rs 300 रुपय तुरंत पाएं /- 24 घंटे में एक्सपायर होगा  )👇👇
http://d.helo-app.com/F7noye/

सरकारी नौकरियों की जानकारी के लिए हमे फॉलो करे 

Facebook Page:- Click Here 

WhatsApp Group:- Click Here

Telegram Group:- Click Here

Our website:- Click Here

Instagram:- Click Here

Blog channel:- Click Here