हिमाचल प्रदेश के युवाओ के लिए नौकरी का मौका

Dear Aspirants,


हिमाचल के बेरोजगार युवाओं के लिए राहत भरी खबर है। सिरमौर और बद्दी के दो दर्जन से अधिक उद्योग करीब 1050 युवाओं को रोजगार देंगे। रोजगार मेले में किसी भी शैक्षणिक योग्यता के अभ्यर्थी हिस्सा ले सकते हैं।



आईटीआई डिप्लोमा, पॉलीटेक्नीक, बी फार्मा, एम फार्मा, बीएससी और एमएससी के अलावा ग्रेजुएट को प्राथमिकता दी जाएगी। न्यूनतम योग्यता पांचवीं पास रखी गई है।

सिरमौर जिले के ट्रांसगिरि इलाके की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कफोटा में पहली बार रोजगार मेला लगेगा। श्रम एवं रोजगार विभाग एक सितंबर को रोजगार मेला लगाएगा।



उद्योग जगत की विभिन्न नामी कंपनियां सुबह नौ से शाम चार बजे तक अभ्यर्थियों को उनकी शैक्षणिक योग्यता के अनुसार रोजगार देंगी।18-45 वर्ष के बीच आयु के अभ्यर्थी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। अपने साथ मूल प्रमाण पत्र लाना अनिवार्य होगा। 



जिला रोजगार अधिकारी गुमान सिंह वर्मा ने बताया कि नामी कंपनियां बड़े स्तर पर रोजगार देंगी। कालाअंब और पांवटा साहिब के विभिन्न उद्योगों ने विभाग के पास रिक्त पदों को भरने के लिए आग्रह किया था।


इसके अनुसार शैक्षणिक व तकनीकी शिक्षा की पात्रता रखने वाले युवाओं को नौकरी देने के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता पांचवीं पास रखी गई है। अभ्यर्थियों का नाम किसी रोजगार कार्यालय में दर्ज है तो उसका पंजीकरण कार्ड साथ लाएं। 



जिला सिरमौर के पांवटा साहिब और कालाअंब में चल रहीं सन फार्मा, मैनकाइंड फार्मा, तिरुपति, लिबर्टी शूज, फार्मा फोर्स, लेबोरेट्स, नंज फार्मा, नितिन फार्मा, जिओन लाइफ साइंस, बजाज कॉरपोरेशन, आर्ट एंड ग्लास, पायोनियर, शिवम कोट्सपिन, पशुपति स्पीनिंग मिल के अलावा बद्दी की वर्धमान टैक्सटाइल, पीएंडजी ग्रुप व हाइजीन इंस्टीट्यूट लिमिटेड आदि कंपनियां विभिन्न पदों पर रोजगार देंगी। 

हिमाचल प्रदेश के युवाओ के लिए नौकरी का मौका हिमाचल प्रदेश के युवाओ के लिए नौकरी का मौका Reviewed by RoHit ChauHan on August 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.