हिमाचल प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के 150 पदों पर होगी भर्ती

Dear Aspirants,

रोजाना सरकारी नौकरी की जानकारी के लिए हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करे

सैनिक कल्याण विभाग के सौजन्य से पूर्व सैनिकों के कोटे से पुलिस विभाग में आरक्षियों के 150 पद भरे जाएंगे। इनमें पुलिस विभाग में चालक और सामान्य ड्यूटी के कांस्टेबल शामिल हैं। आचार संहिता हटने के बाद अब सैनिक कल्याण विभाग ने इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। विभाग पात्र पूर्व सैनिकों की सूची तैयार कर रहा है।



सूचीबद्ध पात्र अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए कॉल लेटर भेजे जा रहे हैं। जल्द विभाग पात्र अभ्यर्थियों के नाम और कॉल लेटर सैनिक कल्याण विभाग की वेबसाइट पर अपलोड करेगा। अभ्यर्थी अपना नाम विभाग की वेबसाइट पर भी देख सकते हैं। लोस चुनावों के कारण लगी आचार संहिता के चलते विभाग ने अब इस भर्ती की प्रक्रिया शुरू की है। हालांकि, सूबे के पूर्व सैनिक लंबे समय से इस भर्ती का इंतजार कर रहे थे।



ऐसे में भर्ती प्रक्रिया शुरू होनेे के बाद अब पूर्व सैनिक खुश हैं। अभी तक सैनिक कल्याण विभाग ने साक्षात्कार की तिथि तय नहीं की है, लेकिन जून अंत तक साक्षात्कार होने की संभावना है। इन 150 पदों में से चालकों के महज आधा दर्जन ही पद हैं।



शेष पद सामान्य ड्यूटी के कांस्टेबलों के भरे जाएंगे। उधर, सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर एसके वर्मा ने कहा कि पूर्व सैनिक कोटे से 150 कांस्टेबलों के पदों को भरने के लिए पात्र अभ्यर्थियों की सूची तैयार की जा रही है। जल्द कॉल लेटर भेजकर साक्षात्कार की तिथि बता दी जाएगी।



Click Here to Read Amar Ujala News



हिमाचल प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के 150 पदों पर होगी भर्ती हिमाचल प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के 150 पदों पर होगी भर्ती Reviewed by RoHit ChauHan on June 02, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.